Bachpan Day Care Center

दोस्तों आज के ब्लॉग में मैं एक ऐसी सरकारी बचपन डे केयर सेंटर के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ जो बिलकुल एकदम फ्री में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। 



दोस्तों यह बचपन डे केयर सेंटर नॉएडा में सेक्टर 62, प्लाट नम्बर बी 11 में है। आप यहाँ पर गूगल मैप लोकेशन के सहायता से भी जा सकते है। 
दोस्तों आपने बहुत से बचपन डे केयर सेंटर को देखा होगा जहाँ पर बच्चो को उनके माता पिता पूरा दिन इसलिए छोड़कर जाते है क्योंकि उनके घर पर बच्चे की देखभाल करने के लिए कोई भी नहीं रहता है। इसीलिए वह लोग अपने बच्चे को बचपन डे केयर सेंटर में छोड़कर जाते है। 

लेकिन आज मैं जिस बचपन डे केयर सेंटर के बारे में आपको जानकारी दे रहा हूँ यह ऐसा बचपन डे केयर सेंटर नहीं है जहाँ पर किसी भी बच्चे को उनके माता पिता यहाँ पर छोड़ कर जा सकते है। 

दोस्तों यह बचपन डे केयर सेंटर में सिर्फ वह बच्चो को रखा जाता है जो श्रवण वाधित, दृष्टि वाधित, एवं मानसिक मदित आदि समस्याओ से परेशान होते है। या फिर जो बच्चे बोल नहीं सकते, सुन नहीं सकते, देख नहीं सकते या किसी भी तरह की विकलांगता हो तो यहाँ पर ऐसे बच्चो को रखा जाता है। 
दोस्तों दी गयी जानकारी के अनुसार यदि कोई भी बच्चा ऊपर बताये गए समस्याओ में से किसी भी परेशानी से परेशान है तो उस बच्चे को यह विभाग अपने आप सुबह को उनके घर जाकर उस बच्चे को यहाँ पर ले आते है व् शाम को वापस उसके घर छोड़ आते है। 

दोस्तों यह बचपन डे केयर सेंटर के बारे में मैंने जो जानकारी दी है वह जानकारी मैंने सेक्युरिटी गार्ड से पूछकर बताई है। यदि आपको पूरी जानकारी चाहिए तो आप यह विभाग के प्रबंधक से मिलकर पूरी जानकारी ले सकते है। 
Google Map Location - Click here 

Near DME College

दोस्तों, मुझे उम्मीद है की यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आएगी। यदि यह पोस्ट आपको पसंद आयी है, तो आप यह पोस्ट को आपके सभी दोस्तों ओर रिस्तेदारो को जरूर शेयर करे ताकि वह सब भी यह जानकारी का लाभ उठा सके। ओर आगे भी ऐसी इनोवेटिव जानकारी के लिए हमारी Admax Entertainment की ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करे धन्यवाद !!!

Post a Comment

0 Comments