EDUCATE THE CHILD GIRL

जय हिन्द दोस्तों!

दोस्तों, आज के इस ब्लॉग में मैं आपको एक ऐसी छोटी सी पांच साल की लड़की के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ, जो स्कूल जाना चाहती है। किन्तु उसके पापा अपनी बेटी को सिर्फ इसलिए स्कूल नहीं भेजते है, क्योंकि उसकी बेटी एक लड़की है। 

वह लड़की अपने पापा से कई बार कह चुकी है, की पापा मुझे भी स्कूल जाना है। किन्तु उसके पापा बार-बार अपनी बेटी से यही कहते है कि बेटी तुम पढ़ लिखकर क्या करोगी? तुम बस घर पर ही रहो। 


पापा की यह बात सुनकर उस लड़की का मन बहुत दुखी होता है। किन्तु कुछ देर के बाद उस लड़की के मन में एक उपाय आता है। वह लड़की पहले एक छोटी सी सफ़ेद रंग की शर्ट पहनती है। उसके बाद वह लड़की एक छोटी सी कैची लेकर अपने बालो को छोटा करने लगती है, तभी उसके पास पड़ोस की एक लड़की जो की उसकी सहेली होती है। वह उससे कहती है कि तुम यह क्या कर रही हो?

तब वह लड़की अपनी सहेली से कहती है कि आज मेरी दीदी फिर से रो रही थी। 

तब उसकी सहेली कहती है क्यों?

लड़की बोली- दीदी पापा से कह रही थी कि वह भी स्कूल जाएगी। पापा बोले कि तू स्कूल नहीं जा सकती। स्कूल सिर्फ भैया जायेगा। 


इसलिए मैंने सोच लिया है कि मैं भी भैया जैसे बाल काटकर भैया जैसे कपडे भी पहनूँगी। फिर सबको लेगेगा की मैं लड़का हूँ। ओर फिर मुझे भी स्कूल जाने को मिलेगा। फिर मेरी नयी चौक आएगी, नयी सलेट आएगी ओर नया बैग आएगा। 

दोस्तों अब आप जान गए होंगे की पांच साल की छोटी सी लड़की अपने बाल क्यों काट रही थी? ओर उस लड़की ने लड़के की शर्ट क्यों पहनी? ओर उस लड़की ने अपनी परेशानी का समाधान कैसे किया? इन सभी की जानकारी आपको मिल गयी होगी। दोस्तों यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी है तो इस जानकारी को आप आपके सभी दोस्तों को शेयर करें ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके। ओर  इस तरह की ओर जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट Admax Entertainment पर दुबारा विजिट करें। धन्यवाद !


Post a Comment

0 Comments