दिये गए address पर पहुँचने के बाद, यदि कस्टमर आपको दूसरे address पर बुलाता है, तब क्या करें ?

दोस्तों जयहिंद !
दोस्तों यदि आप Porter ऑनलाइन कुरियर कंपनी में डेलिवेरी पार्टनर है, तो आपके सामने कभी न कभी एक समस्या जरूर आएगी। ओर वह समस्या यह है की मान लिया जाय आपने कोई आर्डर स्वीकार कर लिया। ओर उसके बाद आपने आर्डर को Pickup कर लिया। Pickup करने के बाद आप आर्डर को लेकर ड्राप लोकेशन पर पहुंच गए। ड्राप लोकेशन पर पहुंचने के बाद आपने कस्टमर को फ़ोन करके कहा कि - "सर मैं आपके द्वारा दिए गए लोकेशन पर आ गया हूँ।" आप आपका सामान ले लीजिये। 


लेकिन कस्टमर आपको कहता है कि - "मैं वहां पर नहीं रहता हूँ। मैं आपको मेरा सही पता बताता हूँ, आप वहां पर आ जाईये।"  

अब देखिये दोस्तों ऐसी परिस्थिति में होता क्या है ? कस्टमर आपको जो नया पता बताता है, वह आपकी लोकेशन से 2 किलो मीटर भी हो सकता है, 4 किलो मीटर भी हो सकता है या फिर 10 किलो मीटर भी हो सकता है। 


तो दोस्तों अब सवाल ये आता है कि ऐसी परिस्थिति में आप क्या करेंगे ?

यदि आप कस्टमर के द्वारा दिए गए नए पते पर जाकर उस कस्टमर का आर्डर देते है। ओर मान लिया जाय आप नए पते पर आने के लिए 5 किलोमीटर अधिक चलते है। तो Porter आज की तारीख में 1 किलोमीटर का 12 रूपये दिया जा रहा है। इस हिसाब से आपको 12 x 5 = 60 रूपये ओर कस्टमर से मिलने चाहिए। क्योंकि इसमें आपकी तो कोई गलती है नहीं। कस्टमर ने पहले जो लोकेशन दिया था उस पर तो आप पहुंच गए थे। किन्तु कस्टमर ने वह लोकेशन गलत add कर दी थी। इसलिए इसमें कस्टमर की गलती है। ओर नए पते पर पहुंचने के लिए ज्यादा दुरी चलने का पैसा आपको कस्टमर से मिलना चाहिए। 
अब ऐसी परिस्थिति में कोई कस्टमर आपको नए पते पर पहुँचने के लिए चली गयी अधिक दुरी का पैसा दे देता है ओर कोई कस्टमर नहीं भी देता है। 

अब मान लिया जाय कोई कस्टमर आपको नए पते पर पहुंचने के लिए चली गयी दुरी का कोई भी एक्स्ट्रा पैसा नहीं देता है। ओर आप उस कस्टमर का सामान देकर वापस आ जाते है। ओर आर्डर को आप आपके फ़ोन में Complete कर देते है। तो आपका नुकसान हो जाता है। 

अब यदि आप Porter के कस्टमर केयर में फ़ोन करके कस्टमर की शिकायत करना चाहते है तो, काफी प्रयास करने के बाद भी आपका फ़ोन कस्टमर केयर में नहीं लगता है। 

दोस्तों अब मैं आपको बताऊंगा की ऐसी परिस्थिति में आपको क्या करना चाहिए ? 

सबसे पहले तो दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूँ कि यदि आप कस्टमर के द्वारा दिए गए पते पर पहुँच जाते है, ओर कस्टमर आपको कोई अन्य पते पर आपको आने के लिए कहता है। तो Porter ने आपको ये अधिकार दिया है कि आप कस्टमर से कहिये कि आप जिस नए पते पर मुझे बुलाना चाहते है उस नए पते को आपके आर्डर में अपडेट करे तब ही मैं आपके द्वारा बताये गए नए पते पर आ सकता हूँ। अन्यथा मेरा काम तो पूरा हो चूका है। 
इतना कहने के बाद कस्टमर या तो उस आर्डर को अपडेट करेगा या फिर आपसे कहेगा कि -"भैया आप आ जाओ. आपका जो भी एक्स्ट्रा पैसा लगेगा मैं आपको दे दूंगा। 

अब यदि कस्टमर उस आर्डर को अपडेट करता है तो भी आपको पैसे बढ़कर मिलेंगे। ओर दूसरे ऑफर में तो कस्टमर आपको स्वयं ही एक्स्ट्रा पैसे देने की लिए कह रहा है। बस आपको एक बात का ख्याल जरूर रखना है कि आप कस्टमर से भूलकर भी अपने मुँह से एक्स्ट्रा पैसे नहीं माँगना। 

अब मान लिया जाये की कस्टमर उस ऑर्डर को अपडेट करने से मन करता है ओर एक्स्ट्रा पैसे देने से भी मना करता है। ऐसी परिस्थिति में आपको Porter के कस्टमर केयर में Call करनी है। ओर कस्टमर केयर अधिकारी को आपकी प्रॉब्लम बतानी है कि - "Sir मैं कस्टमर के द्वारा दिए गए लोकेशन पर पहुंच गया हूँ, किन्तु अब कस्टमर मुझे दूसरे लोकेशन पर बुला रहा है। मैंने कस्टमर को आर्डर अपडेट करने के लिए भी कह दिया है। किन्तु कस्टमर ऑर्डर को अपडेट करने से मन कर रहा है। 

जब आप कस्टमर केयर के अधिकारी को आपकी यह परेशानी बताएँगे तो कस्टमर केयर अधिकारी खुद कस्टमर को कॉल करके कस्टमर को आर्डर अपडेट करने के लिए कहेंगे। ओर फिर कस्टमर को आर्डर अपडेट करना पड़ेगा। ओर जब कस्टमर आर्डर को अपडेट करेगा तो आपको कुछ पैसा बढ़कर जरूर मिलेगा। 
दोस्तों एक बात का आपको ओर जरूर ध्यान रखना है कि यदि Porter के कस्टमर केयर अधिकारी से आपको  बात करनी है तो आप Porter में तब ही कॉल कर सकते है जब आपका आर्डर Active हो। किन्तु यदि आपने आर्डर को complete कर दिया है तो आपका call कस्टमर केयर में नहीं लगेगा। 

इसका मतलब है की किसी भी आर्डर के दौरान आपको यदि कोई परेशानी होती है तो पोर्टर के अप्प में Help का एक option होता है आप उस पर क्लिक करके तुरंत 2 मिनिट के अंदर कस्टमर केयर अधिकारी से बात कर सकते है। लेकिन यदि आप आर्डर को पूरा करने के बाद कस्टमर केयर में Cakk करते है तो आपकी कॉल कस्टमर केयर के अधिकारी तक पहुंचेगी ही नहीं। 

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि यदि कस्टमर आपको दिये गए address पर पहुँचने के बाद, दूसरे address पर बुलाता है, तो आपको क्या क्या परेशानियाँ आती है? ओर इन परेशानियों को आपको कैसे हल करना करना है? यह सब अब आप सीख गए होंगे। 

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