How to register in Wefast online courier company

दोस्तों जय हिन्द, मेरा नाम असलम दीन भिस्ती है। ओर आपने जो अभी मेरी एक वीडियो यूट्यूब में देखी है, जिसमे मैंने बताया है कि आप कैसे Wefast (Borzo) कंपनी में कैसे रजिस्टर कर सकते है। 

दोस्तों यदि आपने यह वीडियो नहीं देखी है, ओर आप मेरे इस ब्लॉग पर पहली बार आये है तो आप यहाँ क्लिक करके वह वीडियो देख सकते है। ओर जान सकते है कि Wefast कंपनी क्या है? और इसमें आपको क्या क्या बेनेफिट्स मिलेंगे?

तो दोस्तों चलिए शुरू करते है की कैसे आपको Wefast कंपनी में रजिस्टर करना है? तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर टाइप करना है, Wefast और इसमें आपको दोस्तों दो कलर के अप्प मिलेंगे, एक तो ऑरेंज  कलर का मिलेगा और एक रेड कलर का मिलेगा तो दोस्तों जो रेड कलर का अप्प है वह कस्टमर के लिए है और जो ऑरेंज कलर का अप्प है वह डेलिवेरी बॉय के लिए है जो इस कंपनी में डेलिवेरी बॉयज के रूप में काम करना चाहते है। 

                                         

दोस्तों इस कंपनी में आपको कैसे रजिस्टर करना है? ये बताने से पहले एक इम्पोर्टेन्ट बात और बता देना चाहता हूँ, और वो ये है की जब आप इस अप्प में अपने आपको रजिस्टर करेंगे तो इसमें जो भी कुछ डॉक्यूमेंट आप अपलोड करेंगे जैसे की पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक की पास बुक और इसमें एक ऑप्सन आएगा सेल्फी वगेरा लेने का यानि खुद का फोटो उपलोड करने का तो वो आपको कैसे करना है? बहुत ही ध्यान पूर्वक उसको समझना है, क्योंकि यदि आपने थोड़ी सी भी मिस्टेक करी, जरा सी भी मिस्टेक करी तो दोस्तों आपकी जो ये रिक्वेस्ट है वो रिजेक्ट कर दी जाएगी वो कैंसिल कर दी जाएगी और दोस्तों जिस नम्बर से आप रजिस्टर करेंगे इस अप्प में उस नंबर से भविस्य में आप दोबारा कभी भी रजिस्टर नहीं कर पाएंगे तो इसलिए में आपको बता रहा हूँ मुझे इस बात की जानकारी हो गयी है मैंने कुछ भाइयों को भी इस अप्प के बारे में जानकारी दी है तो एक ही बार में 24 घंटो के अंदर उनका जो रजिस्ट्रेशन है वह अप्रूव हो गया था और वो अब काम भी कर रहे है। तो दोस्तों इसलिए मेरी आपसे गुजारिस है की आप बहुत ध्यान पूर्वक इस बात को समझना, की कैसे इसमें रजिस्टर करना है। ठीक है दोस्तों तो चलिए शुरू करते है।

दोस्तों Wefast में रजिस्टर करने के लिए सबसे पहले आपको Wefast का अप्प आपके फ़ोन में इनस्टॉल करना होगा। Wefast का अप्प डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 


 
दोस्तों अप्प को इनस्टॉल होने के बाद हम इसे ओपन करेंगे, अप्प के ओपन होने के बाद आपको उन शहरो के नाम नजर आएंगे जहाँ पर Wefast कंपनी की सर्विसेस है। जैसे -

Wefast की सर्विस निम्नलिखित शहरो में उपलब्ध है -

Ahmedabad
Bengaluru
Bhopal
Chandigarh
Chennai
Delhi/NCR
Goa
Hyderabad
Indore Jaipur
Kolkata
Mumbai 
Pune

इसके बाद आपको इस आप में कुछ ऑर्डर्स दिखाई देंगे किन्तु आप उन ऑर्डर्स को ले नहीं सकते जैसे ही आप आर्डर पर क्लिक करोगे तो आपको रेजिस्ट्रेशन का ऑप्शन आएगा। क्योंकि अभी तक आपने रेजिस्ट्रेशन नहीं किया है। इसलिए अब हम रेजिस्ट्रेसन के बटन पर क्लिक कर देते है। दोस्तो अब आपको वह मोबाइल नंबर यहाँ टाइप करना है जिस मोबाइल नंबर से आप Wefast कूरियर कंपनी मे काम करना चाहते है। मोबाइल नंबर टाइप करने के बाद send otp पर क्लिक करेंगे। कुछ सेकेंड के बाद आपको आपके मोबाइल नंबर पर एक verification code आएगा। इस code को अब हम यहाँ पर लिख देंगे। 

इसके बाद आपको आपका नाम, आपका सर नाम यहाँ पर लिख देना है। अब आपको अपलोड न्यू फोटो के option पर जाना है। ओर question mark के icon को क्लिक कर देना है। जैसे ही आप question मार्क के icon को क्लिक करेंगे, तो आपको allow दिखेगा इसको allow करेंगे। इसके बाद आपको सेलफ़ी लेने का ऑप्शन आएगा।


दोस्तो जैसा की मैं आपको पहले भी बता चुका हूँ की आपको कुछ इंपोर्टेंट बाटो का ध्यान रखना है, उनमे से एक बात यह भी है की आपको जो सेलफ़ी लेनी है, वो बहुत ही साफ लेनी है। ध्यान रखना की आपको व्हाइट बॅक ग्राउंड मे सेलफ़ी लेनी चाहिए। यह मेरी आपको सलाह है। तो दोस्तो चेहरे पर हल्का सी मुस्कुराहट भी रखना। तो देखिये दोस्तो यह जो सेलफ़ी ली गयी है, इसमे थोड़ा सा ब्लाक कलर का मार्क दिखाई दे रहा है। तो ऐसा ब्लाक मार्क यदि आपको दिखाई देता है, तो उसे रिजैक्ट कर देना है, ओर उस सेलफ़ी को दुबारा से लेनी है, तो एक बार फिर से कोसिस करते है दुबारा सेलफ़ी लेने की ताकि इसमे कोई कमी न आए। यदि आपको लगता है की इस सेलफ़ी मे कोई भी कमी है, तो तुरंत उसको रिजैक्ट कर देना है। तो देखिये दोस्तो इस सेलफ़ी को फिर से अच्छी तरह से लेने की कोसिस की जा रही है। सेलफ़ी का फोटो जब तक एकदम साफ नहीं आता है, तब तक दुबारा सेलफ़ी लेते रहना है, नहीं तो कंपनी आपकी प्रोफ़ाइल को रिजैक्ट कर देगी। जब सेलफ़ी एकदम पर्फेक्ट आ जाए तब उसको अपलोड कर देना है। 

इसके बाद आपको एक टर्म्स अँड कंडिशन्स का बॉक्स दिखाई देगा उस पर क्लिक करेंगे ओर फिर done कर देंगे। इसके बाद आपको अपने एड्रैस का प्रूफ देना है, यहाँ पर आपको आधार कार्ड के फ्रंट व बॅक साइड का फोटो खिच कर अपलोड कर देना है। दोस्तो यहाँ पर भी आपको एक महतवपूर्ण बात का ध्यान रखना है, की आप जो आधार कार्ड के फोटो अपलोड करेंगे।

उसमें बहुत क्लियर की होनी चाहिए और मेरी आपको एडवाइज है की आप जो आधार कार्ड यूज करेंगे वह प्लास्टिक वाला होना चाहिए तो वह बहुत ही बैटर रहेगा और जब तक आपका आधार कार्ड का फोटो क्लियर नहीं आ जाता है चाहे भले ही आपको 3 बार 4 बार या 5 बार फोटो खींचना पड़े तब तक आप को खींचता रहना है फ्रंट पेज का फोटो खींचने के बाद आपको बैक साइड का फोटो भी इसी तरह से अपलोड कर देना है दोस्तों जैसे आपने आधार कार्ड का फोटो अपलोड किया है इसी तरह से आपको पैन कार्ड का भी फोटो अच्छी तरह से खींचकर अपलोड कर देना है और फिर दोस्तों साइन अप के बटन पर क्लिक कर देना है दोस्तों यदि आपके द्वारा खींचे गए फोटो में कोई भी क्लियर नहीं मिली यह थोड़ी सी भी क्लियर नहीं रही या देखने में साफ सुथरा नहीं रहा ठीक है उसमें फोटो नहीं दिख रहा है या नाम या एड्रेस वगैरा नहीं दिख रहा है तू भी फर्स्ट कंपनी आपकी इस एप्लीकेशन को कैंसिल कर देगी या रिजेक्ट कर देगी और फिर इस नंबर से आप भविष्य में कभी भी अपने आप को रजिस्टर नहीं कर पाएंगे और फिर आपको नया नंबर लेना पड़ेगा नया सिम कार्ड खरीदना पड़ेगा और नए नंबर से आपको दोबारा से रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा


तो दोस्तों जैसा कि आप देख रहे हो आप का रजिस्ट्रेशन हो गया है लेकिन अभी भी आपको कुछ डिटेल्स और ऐड करनी है जैसे कि आप ऊपर सेटिंग्स में देख रहे हो प्रोफाइल के बाद एक सेटिंग का ऑप्शन है आपको उसे क्लिक करना है और उसमें आपको जो डिटेल्स आपने अभी तक नहीं भरी है जैसे कि आप अपना नाम लिख चुके हैं और फोटो ऐड कर चुके हैं पैन कार्ड ऐड कर चुके हैं प्रूफ ऑफ एड्रेस ऐड कर चुके हैं और इसके बाद आपको ट्रांसपोर्ट टाइप ऐड करना है तो आप जो भी ट्रांसपोर्ट टाइप एड करना चाहते हैं तो इसमें जो दो तीन ऑप्शन आ रहे हैं

इसके बाद दोस्तों आपको दो रेफरेंस देने हैं जैसा कि मैं आपको पिछली वीडियो में बता चुका हूं कि आपको दो रैफ्रेज देने हैं जो आपको जानता हो जो आपकी जिम्मेदारी ले सके उनका नाम और उनका मोबाइल नंबर और उनसे आपका क्या रिश्ता है यह डिटेल आपको यहां पर देनी है यदि आपका कोई ईमेल एड्रेस है तो वह भी आपको यहां पर लिख देना है

इसके बाद आपको आपके बैंक की डिटेल दे देनी है जैसे कि आई एफ एस सी कोड और उसके बाद बैंक अकाउंट नंबर इसके बाद देखो आप ऊपर लेफ्ट साइड में धन का निशान है उस पर हमें क्लिक कर देना है जैसे ही आप धन पर क्लिक करोगे तो रजिस्ट्रेशन का यह प्रोसेस पूरा हो जाएगा तो देखिए दोस्तों प्रोफाइल सक्सेसफुली सेव हो गई है

इसके बाद दोस्तों आपको सेटिंग में जाना है और सेटिंग में जाने के बाद दोस्तों आप देख रहे हैं पास टेस्ट का एक ऑप्शन तो दोस्तों यह जो पास टेस्ट का जो ऑप्शन है इस पर जब आप क्लिक करोगे तो आपको कुछ क्वेश्चन नजर आएंगे और आपको उन क्वेश्चन के आंसर देने हैं सही क्वेश्चन पर टिक करने के बाद डन पर क्लिक कर देना है यदि आपका आंसर सही है तो अगले क्वेश्चन पर जाना है और आपको ऐप बताएगा कि आपने सही जवाब दिया है या नहीं इसके बाद आपको दूसरा क्वेश्चन मिलेगा और फिर आपको क्वेश्चन पढ़ना है और उसका जवाब देना है जो भी जवाब आपको सही लगता है उस पर टिक कर देना है और डन के निशान पर क्लिक कर देना है यदि आपके द्वारा दिया गया जवाब गलत है तो ऐप में लिखा हुआ आएगा कि ट्राई अगेन तो दोबारा से आपको सही जवाब को टिक करना है जब तक आपका जवाब ठीक नहीं आता है तब तक आपको री ट्राय करते रहना है ठीक इसी तरह सारे सवालों को आपको जवाब देना है जब सारे सवालों का जवाब आप दे देंगे तो आपको कांग्रेचुलेशन का एक मैसेज आयेगा। 

ओर इसके बाद आपको कंपनी की तरफ से 24 घंटे के अंदर एक कॉल आएगी। ओर वह आपसे कुछ डिटेल्स मांगेगी, आपसे सभी डिटेल्स के बारे में जानने के बाद यदि कंपनी को लगता है कि आपकी प्रोफाइल को पास कर देना चाहिए तो कंपनी आपकी प्रोफाइल को अप्रूव कर देगी। ओर अभी आप ऊपर देख रहे हो वेटिंग फॉर अप्रूवल तो यहाँ पर यह चिन्ह बदल जायेगा। ओर प्रोफाइल अप्रूवल का यह जो चिन्ह जो अभी रेड था वह ग्रीन कलर में बदल जायेगा। 

तो दोस्तों यदि आपकी प्रोफाइल अप्रूव हो जाती है तो मुझे कमेंट कर के जरूर बताना। इसके बाद आप जरूर जानना चाहेंगे की कैसे आर्डर को लेना है? कैसे पिक अप करना है? कैसे डिलीवर करना है? यह जानने के लिए आप यहाँ क्लिक करके ट्रेनिंग की सभी वीडियो देख सकते है। या आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी ट्रेनिंग की सभी वीडियो देख सकते है, ओर सब कुछ सीख सकते हो। 


दोस्तों आपसे मेरी एक रिक्वेस्ट ओर भी है। दोस्तों ऐसे कई ओर  दोस्त है जिनके पास कोई रोजगार नहीं है, कोई काम नहीं है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करे ताकि उन सभी भाइयों को जिनके पास कोई रोजगार नहीं है, उन्हें भी कोई काम मिल जाये।  

Post a Comment

0 Comments